Profit and Loss Interest Questions in Hindi

SSC EXAM 24|7
0

लाभ और हानि (Profit and Loss) : आज के सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछे जाने वाले प्रश्नों में से एक टॉपिक लाभ और हानि (Profit and loss) सबसे महत्वपूर्ण टॉपिक है। अगर आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते हैं जिसमें मैथ्स का syllabus है तो आपको मैथ्स के लगभग सारे टॉपिक पढ़ने होते है। उन सारे टॉपिक में कुछ महत्वपूर्ण होते हैं जैसे कि लाभ और हानि (Profit and loss) से एक से दो प्रश्न हर शिफ्ट में पूछे जाते है। 

इस मॉक टेस्ट में हमलोग लाभ और हानि के उन महत्वपूर्ण प्रश्नों को लिये है जो पिछले वर्ष SSC के परीक्षाओं में पूछे गए सवाल है। लाभ और हानि (Profit and loss) से बनने वाले महत्वपूर्ण प्रश्न कई तरह के हो सकते हैं, इस टेस्ट में हम आपके लिए कुछ आधारित प्रश्न लाए है जो बहुत ही आसानी से बन जाएगा। इसके अलावा अगर आपको कोई भी प्रश्न बनाने में समस्या हो रहीं हैं तो आप मेरे Whatsapp Group पर मैसेज कर सकते है। 

Profit and Loss Mock Test In Hindi  :

इस मॉक टेस्ट में लाए गए सभी प्रश्नों का उत्तर निर्धारित समय से पहले देने की कोशिश जरूर करियेगा। एक प्रश्न को बनाने के लिए आपको पूरे एक मिनट का समय दिया गया है अर्थात्‌ 15 प्रश्न के लिए आपको 15 मिनट के समय मिलेंगे। अगर आप किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं जैसे कि SSC CGL, BSSC, SSC CHSL,SSC MTS ,NTPC आदि जिसमें मैथ्स पूछे जाते उन सभी के लिए काफी महत्वपूर्ण है। 


परीक्षार्थियों के लिए महत्वपूर्ण निर्देश :

  • सभी प्रश्न काफी महत्वपूर्ण है। 
  • प्रत्येक प्रश्न पिछले हर साल पूछे जाने वाले प्रश्न पर आधारित है। 
  • प्रत्येक सवाल के लिए आपको 1 मिनट का समय दिया गया है। 
  • मॉक टेस्ट में कुल 20 प्रश्न है सभी प्रश्नों के लिए 15 मिनट दिया गया है। 
  • निर्धारित समय से पहले उत्तर देने की कोशिश जरूर करे। 
  • मॉक टेस्ट के सभी प्रश्न नीचे Objective के रूप मे दिए गए है, आप वहाँ से आसानी से बना सकते है। 

अगर आप किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करते हैं तो नीचे दिए गए ग्रुप कोई Join कर ले 👇

Whatsapp Group Join Now
Telegram Channel Join Now


टेस्ट देने के लिए Start The Quiz पर क्लिक करें 👇

लाभ और हानि

  • आपके पास प्रत्येक प्रश्न का उत्तर देने के लिए 30 सेकंड होंगे। 
  • इस टेस्ट को तैयार करने में पूर्ण सावधानी बरती गई है। फिर भी अगर कोई गलती होती है तो कमेंटबॉक्स में हमे इससे अवगत कराएं।




अंतिम शब्द  :

दोस्तो उम्मीद है लाभ और हानि (Profit and loss) का मॉक टेस्ट आप सभी को पसंद आया होगा, अगर पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तो में शेयर ज़रूर करियेगा। आपको इस टेस्ट में कोई भी प्रश्न को बनाने में समस्या आयी हो तो हमारे Whatsapp Group को Join जरूर करियेगा। 

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top